15 से होगा परिषदीय शिक्षकों का पारस्परिक अंतर्जनपदीय तबादला,तीन दिन के भीतर पूरी की जाएगी तबादले की प्रक्रिया - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Saturday, 6 February 2021

15 से होगा परिषदीय शिक्षकों का पारस्परिक अंतर्जनपदीय तबादला,तीन दिन के भीतर पूरी की जाएगी तबादले की प्रक्रिया


लखनऊ। सरकार ने परिषदीय विद्यालय के शिक्षकों के पारस्परिक अंतर्जनपदीय तबादले की अनुमति दे दी है। इस संबंध में अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा रेणुका कुमार ने महानिदेशक स्कूली शिक्षा को 15, 16 व 17 फरवरी के बीच शिक्षकों के तबादले की कार्यवाही पूरी करने के निर्देश दिए हैं।


गौरतलब है कि तमाम शिक्षकों ने महानिदेशक स्कूली शिक्षा के यहां अंतर्जनपदीय तबादले के लिए आवेदन कर रखा है, लेकिन शासन
से अनुमति न मिलने की वजह से यह मामला अटका हुआ था। इस संबंध में महानिदेशक स्कूली शिक्षा ने शासन से अंतर्जनपदीय तबादले के संबंध में अनुमति दिए जाने का अनुरोध किया था इस आधार पर अपर मुख्य सचिव ने तीन दिन के भीतर तबादले की अनुमति देते हुए इससे संबंधित सभी आवेदनों का निस्तारण करने के निर्देश दिए हैं।

अपर मुख्य सचिव की ओर से शुक्रवार को जारी आदेश में कहा गया है कि जिन अध्यापकों ऑनलाइन आवेदन दिया है, उनका पारस्परिक अंतर्जनपदीय तबादला निर्धारित तीन दिन में पूरा कर लिया जाए। साथ ही यह भी आदेश दिया गया है कि तबादले की पूरी प्रक्रिया एनआईसी के माध्यम से संपन्न किया जाए और स्थानांतरित शिक्षकों को कार्यमुक्त करने की कार्यवाही भी मानव संपदा पोर्टल के माध्यम से किया जाए।