एडेड डिग्री कालेजों में भर्ती के लिए एजेंसी का चयन जल्द - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Monday, 11 January 2021

एडेड डिग्री कालेजों में भर्ती के लिए एजेंसी का चयन जल्द

 प्रयागराज : प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त (एडेड) डिग्री कालेजों के लिए प्राचार्य व असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती की प्रक्रिया आगे बढ़ रही है। उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग मौजूदा समय भर्ती कराने के लिए एजेंसी का चयन करने की प्रक्रिया पूरी कर रहा है। एजेंसी का चयन करने के बाद प्राचार्य पद के अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा का परिणाम जारी करके साक्षात्कार की तैयारी की जाएगी। जबकि असिस्टेंट प्रोफेसर पद की भर्ती के लिए विज्ञापन संख्या-50 निकालकर आगे की प्रक्रिया आगे बढ़ाई जाएगी।


परीक्षण पूरा करने के बाद इसी सप्ताह आयोग की बैठक में एजेंसी का नाम तय कर दिया जाएगा। एजेंसी का चयन होने के बाद प्राचार्य की 290 पद की लिखित परीक्षा का परिणाम जारी किया जाएगा। इसके साथ ही असिस्टेंट प्रोफेसर की 2016 पद की भर्ती प्रक्रिया आगे बढ़ेगी। आयोग की सचिव डॉ. वंदना त्रिपाठी का कहना है कि एजेंसी के आवेदनों का परीक्षण करने का काम अंतिम दौर में है। असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए अधियाचन में क्षैतिज आरक्षण की स्थिति स्पष्ट को उच्च शिक्षा निदेशालय को पत्र लिखा है।