विभाग को नहीं है स्थानांतरित शिक्षकों की जानकारी, विभाग को सूची प्राप्त होने के बाद शुरू हो सकेगी आगे की प्रक्रिया - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Tuesday, 5 January 2021

विभाग को नहीं है स्थानांतरित शिक्षकों की जानकारी, विभाग को सूची प्राप्त होने के बाद शुरू हो सकेगी आगे की प्रक्रिया


परिषदीय विद्यालयों में तैनात शिक्षकों के अंतर जनपदीय स्थानांतरण की प्रक्रिया पूरी हो गई है। शासन से स्थानांतरित शिक्षकों की सूची विभाग की वेबसाइट पर अपलोड की गई है। लेकिन विभाग के अफसरों को नहीं पता कि कितने शिक्षकों का स्थानांतरण हुआ है।


बदायूं : परिषदीय विद्यालयों में तैनात शिक्षकों के अंतर जनपदीय स्थानांतरण की प्रक्रिया पूरी हो गई है। शासन से स्थानांतरित शिक्षकों की सूची विभाग की वेबसाइट पर अपलोड की गई है। लेकिन, विभाग के अफसरों को नहीं पता कि कितने शिक्षकों का स्थानांतरण हुआ है। वेबसाइट पर स्थानांतरण की सूचना देखने के बाद शिक्षक बीएसए कार्यालय जाकर जानकारी कर रहे हैं। ऐसे शिक्षकों को विभाग की ओर से सूची नहीं मिलने की बात कहकर लौटाया जा रहा है।

अंतर जनपदीय स्थानांतरण प्रक्रिया के अंतर्गत आवेदन करने वाले शिक्षकों में से 1103 आवेदकों को स्वीकृति मिली थी। यह आवेदक विभाग की वेबसाइट पर जाकर स्थानांतरण से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। जहां वह अपना नाम, पंजीकरण संख्या और जन्मतिथि अपलोड करेंगे। एक पेज खुलकर आएगा। जहां आवेदन के समय शिक्षकों की ओर से चयनित किए तीन जिलों में से किसी एक में स्थानांतरित होने पर उस जिले की जानकारी मिल जाएगी। अन्यथा स्थानांतरण न हो जाने के बारे में अवगत कराया जा रहा है। स्थानांतरण हो जाने की सूचना मिलने के बाद शिक्षक आगे की प्रक्रिया जानने के लिए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी पहुंच रहे हैं। जहां उन्हें लौटाया जा रहा है।