यूपी में अब शुरू होगी शीतलहर, दिन में नहीं निकलेगी धूप, देखें यह खबर - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Thursday, 17 December 2020

यूपी में अब शुरू होगी शीतलहर, दिन में नहीं निकलेगी धूप, देखें यह खबर

उत्तराखण्ड में हो रही बर्फबारी के चलते अब उत्तर प्रदेश में शीतलहर का सिलसिला शुरू होगा। कोल्ड डे की वजह से दिन में धूप नहीं निकलेगी। सुबह व रात में घना कोहरा छाया रह सकता है। 


बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई। पूर्वी और पश्चिमी यूपी में छिटपुट स्थानों पर बारिश हुई या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ीं। इस दरम्यान प्रदेश में सबसे अधिक दो सेंटीमीटर बारिश ललितपुर के महरौनी में रिकार्ड की गई। इसके अलावा इलाहाबाद के छतनाग, चित्रकूट के मऊ, सोनभद्र के चुर्क, चित्रकूट के कर्बी में एक-एक सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

प्रदेश में सबसे ठंडा स्थान बरेली रहा जहां रात का तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मुरादाबाद मण्डल में रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गयी। गोरखपुर, वाराणसी, अयोध्या, झांसी मण्डलों में रात का तापमान सामान्य से अधिक रहा जबकि मुरादाबाद व बरेली मण्डलों में यह सामान्य से कम रहा। वाराणसी, बरेली मण्डलों में दिन के तापमान में भी गिरावट आई। आगरा, बरेली, वाराणसी, प्रयागराज, झांसी, मेरठ, गोरखपुर, मुरादाबाद मण्डलों में यह सामान्य से कम रहा।