बेसिक शिक्षकों को पुलिस ने दिया कार्रवाई का आश्वासन, शिक्षिका से मारपीट व छेड़छाड़ का मामले में कुछ राहत - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Monday, 14 December 2020

बेसिक शिक्षकों को पुलिस ने दिया कार्रवाई का आश्वासन, शिक्षिका से मारपीट व छेड़छाड़ का मामले में कुछ राहत


श्रावस्ती। गिलौला क्षेत्र की शिक्षिका के साथ हुई मारपीट के मामले में राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने प्रदर्शन की चेतावनी दी थी। इस बीच अपर पुलिस अधीक्षक से रविवार को शिक्षकों ने मुलाकात कर आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ शिक्षिका पर लिखे फर्जी मुकदमे को हटाने की बात कही है। संघ की इस मांग को पुलिस अधिकारी ने मान लिया है। जिसके चलते शिक्षकों का प्रदर्शन स्थगित हो गया है।


गिलौला में एक शिक्षिका के साथ कुछ लोगों ने मारपीट की थी। इस मामले में शिक्षिका व दूसरे पक्ष की ओर से भी मामला दर्ज कराया गया था। दूसरे पक्ष ने शिक्षिका पर एससी एसटी के तहत मामला दर्ज कराया था। इसी के बाद शिक्षकों का आरोप था कि यह धारा गलत तरीके से लिखी गई है। जिसको लेकर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के बैनर तले शिक्षकों ने लामबंद होकर प्रदर्शन की चेतावनी दी थी।
जिसमें शिक्षकों ने आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ इस मुकदमे को हटाने की मांग की थी। इस मामले में रविवार को महासंघ का एक प्रतिनिधि मंडल अपर पुलिस अधीक्षक बीसी दुबे से मिला था। जिसमें एएसपी ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी की जा रही है। यही नहीं शिक्षिका पर लिखे गए एससी एसटी को जांच के बाद हटा दिया जाएगा। इस संबंध में महासंघ के जिलाध्यक्ष नीलमणि शुक्ल ने बताया कि पुलिस अधिकारियों ने महासंघ की मांग को मान लिया है। ऐसे में होने वाले आंदोलन को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। शैक्षिक महासंघ के प्रतिनिधि मंडल में अनूप श्रीवास्तव सहित कई शिक्षक मौजूद रहे।