शिक्षकों की भर्ती व रिजल्ट के लिए प्रतियोगी करेंगे सत्याग्रह, यह हैं प्रमुख मांगें - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Monday, 14 December 2020

शिक्षकों की भर्ती व रिजल्ट के लिए प्रतियोगी करेंगे सत्याग्रह, यह हैं प्रमुख मांगें

प्रयागराज : लंबित भर्तियों का काम शुरू न होने, रिजल्ट रुकने से प्रतियोगी छात्रों में निराशा व्याप्त है। अधिकारियों के रवैये के खिलाफ सात सूत्रीय मांग को लेकर प्रतियोगियों ने सत्याग्रह शुरू करने का निर्णय लिया है। माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड पर 17 दिसंबर से सत्याग्रह शुरू होगा। इसमें प्रदेश के विभिन्न जिलों में रहने वाले अभ्यर्थी शामिल होंेगे। प्रतियोगी मोर्चा संयोजक विक्की खान का कहना है कि प्रतियोगियों की मांग व समस्याओं को चयन बोर्ड प्रशासन गंभीरता से नहीं ले रहा है। इसी कारण कई बार वार्ता करने के बावजूद किसी मामले का निस्तारण नहीं किया गया। लेकिन, प्रतियोगी अब शांत नहीं रहेंगे। हक के लिए आर-पार की लड़ाई छेड़ी जाएगी। इसके लिए जरूरत पड़ी तो भूख हड़ताल भी शुरू किया जाएगा।


’ नया संशोधित विज्ञापन वर्ष 2020 अतिशीघ्र जारी करें।

’ नए संशोधित विज्ञापन में तदर्थ शिक्षकों को भारांक 35 नंबर से कम किया जाय।

’ तदर्थ शिक्षकों को भारांक 35 नंबर या उससे अधिक चयन बोर्ड द्वारा दिया जाता है तो तदर्थ शिक्षकों के पदों को मूल विज्ञापन से अलग उनकी अलग से परीक्षा कराएं।

’ सामाजिक विज्ञान के साक्षात्कार तारीख शीघ्र घोषित की जाय।

’ विज्ञापन वर्ष 2016 के जीव विज्ञान की परीक्षा तारीख जल्द घोषित की जाय।

’ विज्ञापन वर्ष 2011 के जीव विज्ञान के लिखित परीक्षा परिणाम को अतिशीघ्र घोषित किया जाय।

’ टीजीटी विज्ञान, टीजीटी अंग्रेजी, टीजीटी कला, टीजीटी संस्कृत, प्रवक्ता संस्कृत, प्रवक्ता कला, प्रवक्ता हिंदी, प्रवक्ता अंग्रेजी के अंतिम परिणाम शीघ्र घोषित किया जाय।