नहीं आई अंतर्जनपदीय स्थानांतरण की सूची, बेसिक शिक्षक रहे परेशान, सोशल मीडिया में मिनट दर मिनट अफवाहें रहीं तैरती - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Thursday, 31 December 2020

नहीं आई अंतर्जनपदीय स्थानांतरण की सूची, बेसिक शिक्षक रहे परेशान, सोशल मीडिया में मिनट दर मिनट अफवाहें रहीं तैरती

नहीं आई अंतर्जनपदीय स्थानांतरण की सूची, बेसिक शिक्षक रहे परेशान, सोशल मीडिया में मिनट दर मिनट अफवाहें रहीं तैरती।

परिषदीय शिक्षकों की अन्तर्जनपदीय तबादला सूची जारी होगी नए साल में। 


लखनऊ: बेसिक शिक्षा परिषद के सहायक अध्यापक की अंतर्जनपदीय तबादला सूची साल के आखिरी दिन या नए साल के पहले दिन जारी होगी । परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने बताया की तबादला सूची तैयार नहीं होने के कारण निर्धारित 30 दिसंबर को सूची जारी नहीं हो सकी। 75 जिलों के 54000 से अधिक शिक्षकों की सूची होने के कारण या ना इसी को अधिक समय लग रहा है। बृहस्पतिवार शाम को सूचित मिलने की उम्मीद है। बेसिक शिक्षा विभाग ने गत वर्ष अंतर्जनपदीय तबादलों के लिए आवेदन मांगे थे ।


करीब 70000 आवेदनों में से 68000 से अधिक के आवेदन सही पाए गए हैं। कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन के कारण सूची जारी नहीं हो सकी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सितंबर में 54000 शिक्षकों के अंतर्जनपदीय वाले को मंजूरी दे दी थी। सरकार की विशेष याचिका पर हाईकोर्ट ने तबादलों को सशर्त मंजूरी दी।




प्रयागराज। बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से तय कार्यक्रम पर परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की अंतर्जनपदीय स्थानांतरण की सूची जारी नहीं हो सकी। 


बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से 30 दिसंबर को शिक्षकों के स्थानांतरण की सूची जारी होनी थी। साल भर पहले आवेदन करने वाले शिक्षक अंतर्जनपदीय स्थानांतरण की सूची को लेकर परेशान रहे। बेसिक शिक्षा परिषद के सूत्रों का कहना है कि स्थानांतरण की सूची तीन जनवरी तक आ सकती है।