कन्नौज:- दिसंबर तक पूरे करें परिषदीय स्कूलों में कायाकल्प के काम, प्रधानाध्यापक से प्रमाणपत्र लिया जाएगा - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Tuesday, 15 December 2020

कन्नौज:- दिसंबर तक पूरे करें परिषदीय स्कूलों में कायाकल्प के काम, प्रधानाध्यापक से प्रमाणपत्र लिया जाएगा


कन्नौज। बेसिक स्कूलों में ऑपरेशन कायाकल्प के कार्यों को दिसंबर के अंत तक पूरा कराना होगा। इसका प्रमाणपत्र प्रधानाध्यापक और पंचायत सचिव से लिया जाएगा। इस संबंध में मुख्य विकास अधिकारी ने आदेश जारी किए हैं।


ऑपरेशन कायाकल्प के तहत जिले में बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों में कई काम कराए जा रहे हैं। मौजूदा समय में शौचालय जीर्णोद्धार और रनिंग वॉटर सिस्टम के काम कराया जा रहे हैं। इनका मकसद स्वच्छता के साथ ही कोरोना व अन्य बीमारियों से बचाव है। यह काम कई महीनों से चल रहे हैं। पंचायत चुनाव की सुगबुगाहट होने के बाद प्रशासन ने इन कामों को जल्द पूरा करने की योजना तैयार की है। सीडीओ ने इस बाबत सहायक विकास अधिकारी पंचायत और पंचायत सचिवों को आदेश जारी किए हैं। इसमें कहा है कि ऑपरेशन कायाकल्प के तहत चल रहे कामों को दिसंबर तक पूरा कर लिया जाए। इसके बाद कहीं भी काम अधूरे न रहें । इसकी पुष्टि करने के लिए पंचायत सचिव और स्कूल के प्रधानाध्यापक से लिखित में प्रमाण पत्र लिया जाएगा इससे कि बाद में काम अधूरे मिलने पर जिम्मेदारी तय की जा सके।


सभी स्कूलों में ऑपरेशन कायाकल्प के तहत चल रहे कार्यों को जल्द पूर्ण कराने के आदेश दिए गए हैं। इसके लिए दिसंबर तक का मौका दिया गया है। इसके बाद भी कार्य पूरे नहीं हुए तो जिम्मेदारों पर कार्रवाई होगी।

-आरएन सिंह, सीडीओ।