69000 शिक्षकों की ज्वाइनिंग आज से, तैयारियां पूरी:- अभिलेखों की छाया प्रतियों के साथ देना होगा फिटनेस प्रमाणपत्र, साथ ही पहले से नौकरी कर रहे अभ्यर्थियों को देना होगा अनापत्ति प्रमाणात्र - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Monday, 7 December 2020

69000 शिक्षकों की ज्वाइनिंग आज से, तैयारियां पूरी:- अभिलेखों की छाया प्रतियों के साथ देना होगा फिटनेस प्रमाणपत्र, साथ ही पहले से नौकरी कर रहे अभ्यर्थियों को देना होगा अनापत्ति प्रमाणात्र

कन्नौज: बेसिक शिक्षा विभाग में नवनियुक्त शिक्षकों की ज्वाइनिंग आज से प्रारंभ होगी, इसके लिए विभाग ने तैयारियां पूरी कर लीं हैं। जिन शिक्षकों को नियुक्ति पत्र मिल चुका है, वह 11 दिसंबर तक बीएसए कार्यालय में ज्वाइन करेंगे। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी केके ओझा ने बताया कि जिले में 1,061 लोगों को नियुक्ति पत्र मिल चुका है। अब सोमवार से बीएसए कार्यालय में उनकी ज्वाइनिंग होगी। इसके लिए शिक्षकों को सभी अभिलेखों की छाया प्रतियां, चरित्र प्रमाणपत्र व किसी भी जनपद के सीएमओ द्वार प्रदत्त फिटनेस प्रमाण पत्र की मूल प्रति जमा करनी होगी। इसके लिए तीन काउंटर बनाकर कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। बीएसए ने बताया कि जो अभ्यर्थी पहले से किसी विभाग में नौकरी कर रहे हैं और उन्होंने आवेदन पत्र में इसका उल्लेख किया है तो उन्हें अनापतित प्रमाणपत्र (एनओसी ) भी जमा करनी होगी। इसके बाद ही उन्हें ज्वाइन कराया जाएगा। 



नहीं पड़ेगा वरिष्ठता पर कोई फर्क: 
बीएसए ने बताया कि नियुक्ति पत्र मिलने के ब्राद ज्वाइनिंग के लिए शिक्षक को सात दिन का समय दिया गया है। ऐसा नहीं है कि जो पहले ज्वाइन कर लेगा, वह वरिष्ठ हो जाएगा। शिक्षक 11 दिसंबर तक किसी भी भी कार्य दिवस में आकर ज्वाइन कर सकेगा। कोरोना संक्रमण काल में भीड़ लगाने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने बताया कि विद्यालय आवंटन के बाद पदस्थापन किया जाएगा, तब वरिष्ठता का क्रम निर्धारित होगा। इसलिए शिक्षक आराम से ज्वाइन करें, कोई जल्दबाजी नहीं है। 

शासन को भेज दी गई सूची: जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि चयनित शिक्षकों की सूची शासन को भेज दी गई है। प्रविष्टियों में त्रुटि के कारण 21 लोगों के नियुक्ति पत्र रोक दिए गए हैं, उनकी सूची भी सचिव बेसिक शिक्षा परिषद को भेज दी गई है। इनके बारे में अब जनपदीय चयन समिति ही निर्णय लेगी।