दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 1 से 15 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Wednesday, 30 December 2020

दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 1 से 15 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश


दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय ने मंगलवार को सरकारी स्कूलों के लिए शीतकालीन अवकाश की घोषणा कर दी है। जिसके तहत 1 से 15 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश रहेगा और ऑनलाइन कक्षाएं और ऑनलाइन पठन-पाठन गतिविधियां बंद रहेंगी। 


निदेशालय ने स्पष्ट किया है कि शीतकालीन अवकाश की अवधि में कक्षा 6 से 12वीं के छात्रों का शैक्षिक स्तर और अकादमिक प्रदर्शन सुधारने के लिए स्कूल प्रमुखों को काम करना होगा। जिसके तहत स्कूल प्रमुख छात्रों को बता सकते हैं कि वे अभी तक पढ़ाए गए पाठों के सभी वर्कशीट, वीडियो और ऑनलाइन कक्षाएं शिक्षा निदेशालय के होमपेज पर एग्जामिनेशन और अकादमिक लिंक पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।
छुट्टियों में छात्रों को मिलेगा गृहकार्य

शिक्षा निदेशालय ने स्कूलों के लिए तो शीतकालीन अवकाश धोषित कर दिया है, लेकिन छात्रों के पठन-पाठन की आदत को बनाए रखने के लिए सभी स्कूल प्रिंसिपलों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं कि वह इस अवधि में छात्रों को अधिकि गृहकार्य दें। जिसे छात्रों को 20 जनवरी तक अपने कक्षा अध्यापक को ऑडियो, वीडियो, पिक्चर व लिखित रूप में जमा कराना होगा।