सुप्रीम कोर्ट के आर्डर के बाद बेसिक शिक्षा मंत्री डॉo सतीश द्विवेदी जी का 69 हजार सहायक अध्यापक शिक्षक भर्ती पर बयान - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Wednesday, 18 November 2020

सुप्रीम कोर्ट के आर्डर के बाद बेसिक शिक्षा मंत्री डॉo सतीश द्विवेदी जी का 69 हजार सहायक अध्यापक शिक्षक भर्ती पर बयान


*उत्तर प्रदेश सरकार के बेसिक शिक्षा मंत्री डॉo सतीश द्विवेदी जी का 69 हजार सहायक अध्यापक शिक्षक भर्ती पर बयान*
माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी के योगी जी की सरकार के द्वारा 69 हजार सहायक अध्यापकों भर्ती प्रक्रिया में सरकार के पक्ष में फैसला दिया है, उसका मैं स्वागत करता हूँ, और सभी अभ्यर्थियों को बधाई देता हूँ जिनकी भर्ती का मार्ग इस फैसले के बाद प्रशस्त हुआ है। इस फैसले का दूरगामी परिणाम होगा।
योगी सरकार के गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के प्रारूप पर माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने मुहर लगा कर पूरे देश में ये संदेश दिया है कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा हर गाँव, गरीब किसान का अधिकार है जिसे लेकर योगी सरकार काम कर रही थी।
हम 69 हजार में से 31 हजार 227 पदों पर भर्ती पूरी कर चुके हैं शेष पदों पर माननीय न्यायालय का निर्णय प्राप्त होते ही उनकी प्रक्रिया पूरी कर देंगे, और शिक्षामित्रों को जो न्यायालय की शरण में गये थे, उनकी भर्ती का जो निर्देश दिया है, उनको अगली जो भी भर्ती होगी उनमें उनको अवसर देने में हमें कोई आपत्ति नहीं होगी।

देखें यह वीडियो