आराधना हत्याकांड में शिक्षक निलंबित: एसओ का दावा आराधना ने की थी शादी - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Monday, 23 November 2020

आराधना हत्याकांड में शिक्षक निलंबित: एसओ का दावा आराधना ने की थी शादी

सीतापुर : प्राथमिक विद्यालय पकरिया की सहायक अध्यापक आराधना राय की हत्या करने वाले आरोपित शिक्षक अमित कुमार कौशल को निलंबित कर दिया गया है। इसकी पुष्टि बीएसए अजीत कुमार ने की है। यही नहीं, रविवार दोपहर आराधना के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिवारजन के सिपुर्द कर दिया गया। इसमें पता चला है कि आराधना को एक गोली सीने और दूसरी दाएं कंधे पर लगी थी।


एसओ मानपुर रायसाहब द्विवेदी का दावा है कि आराधना राय ने करीब महीने भर पहले आरोपित शिक्षक अमित कुमार कौशल से एक मंदिर में शादी की थी। एसओ की मानें तो आराधना ने अमित के साथ रहने का वादा किया था लेकिन, पिछले दो सप्ताह से दोनों में बातचीत कम हो रही थी।

आराधना का रुख बदल गया था। बकौल, पुलिस अमित से आराधना पैसे की डिमांड कर रही थी। आराधना ने मोबाइल पर अमित से चैटिंग का डाटा भी डिलीट कर दिया था। एसओ ने बताया, आराधना ने विवाह के दौरान अमित से वादा किया था कि उसके दो बच्चे हैं, एक बच्चा वह लाकर साथ रखेगी, जबकि दूसरा बच्चा ससुराल में रहने देगी। अमित अभी अविवाहित है। दोनों साथ स्कूल आते थे। आराधना लखनऊ से सीतापुर आती थी तो अमित अपनी बाइक से उसे स्कूल लाता व वापस छोड़ता भी था। बता दें कि 14 नवंबर 2015 को पकरिया प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक पद पर आराधना की नियुक्त हुई थी।


किसी परिचित से लिया था तमंचा

मानपुर थानाध्यक्ष राय साहब द्विवेदी ने बताया, आराधना के हत्यारोपित अमित कुमार कौशल ने बताया है कि वह तमंचा उसने एक परिचित से लिया था। अमित ने तमंचा देने वाले का नाम-पता नहीं बताया है।

एक और शिक्षक से हो चुका था विवाद
आराधना के पति प्रदीप राय ने बताया कि सुबह ही उनकी आराधना से बातचीत हुई थी। विवाद के बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि हत्यारोपित का पहले भी इसी स्कूल की एक शिक्षक से विवाद हो गया था। इसके बाद महिला शिक्षक के पति से भी आरोपित की काफी नोकझोंक हो गई थी। उन्होंने यह भी कहा कि आराधना का अमित के साथ व्यवहार एक सहयोगी जैसा ही था।