प्रधानाचार्य पद की भर्ती नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Monday, 2 November 2020

प्रधानाचार्य पद की भर्ती नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी

 प्रयागराज : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लंबित भर्तियों को शीघ्र निस्तारित करने का निर्देश दिया है। इससे सालों से लंबित भर्तियों के पूरी होने की आस जगी। लेकिन, वैसा हुआ नहीं। माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड 2013 में निकली प्रधानाचार्य पद की भर्ती अभी तक पूरी नहीं करा पाया है। मौजूदा समय भी उक्त भर्ती को पूरी करने की कोई कवायद नहीं हो रही है। इससे अभ्यर्थियों का धैर्य जवाब देने लगा है। चयन बोर्ड की कार्यप्रणाली पर नाराजगी जताते हुए अभ्यर्थियों ने चेतावनी दी है कि जल्द भर्ती पूरी न हुई तो आंदोलन शुरू कर देंगे।


माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने 2013 में प्रधानाचार्य के 599 पदों की भर्ती निकाली थी। इसमें 30 हजार से अधिक आवेदन हुए। लेकिन, आवेदन लेने के साल साल बीतने के बावजूद भर्ती अधर में लटकी है। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के प्रदेश मंत्री डा. संतोष कुमार शुक्ल ने बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक नवल किशोर से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि कोर्ट की ओर से अवमानना याचिका में भी भर्ती जल्द पूरी करने का निर्देश दिया गया है। इसके बावजूद अभी तक कोई कार्रवाई न होना चिंताजनक स्थिति है। भर्ती की प्रक्रिया तत्काल शुरू करें अन्यथा अभ्यर्थी सड़क पर उतरने को बाध्य हो जाएंगे।