अंतर्जनपदीय स्थानांतरण न होने पर शिक्षक करेंगे धरना प्रदर्शन - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Thursday, 5 November 2020

अंतर्जनपदीय स्थानांतरण न होने पर शिक्षक करेंगे धरना प्रदर्शन


स्थानांतरण न होने पर शिक्षक करेंगे धरना प्रदर्शन

सीतापुर। लटकी अंतर्जनपदीय स्थानांतरण प्रक्रिया को लेकर अब शिक्षकों का धैर्य जवाब देने लगा है। शिक्षकों ने चेतावनी दी है कि 8 नवंबर तक अगर प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ती है तो लखनऊ में धरना प्रदर्शन किया जाएगा।


शिक्षकों का कहना है अंतर्जनपदीय स्थानांतरण का विज्ञापन निकलने के बाद यूपी सरकार ने शीघ्र ही स्थानांतरण करने की बात कही थी। लेकिन बीच सत्र का हवाला देकर स्थानांतरण प्रक्रिया को रोक दिया गया था। सरकार का कहना था कि बीच सत्र में स्थानांतरण होने से शिक्षण कार्य प्रभावित होगा। सत्र समाप्त हो जाने के उपरांत भी प्रक्रिया पूर्ण नहीं की गई। कोविड-19 के चलते समस्त स्थानांतरण प्रक्रियाओं पर रोक लगा दी गई थी। शिक्षकों ने ट्वीट अभियान चलाकर सरकार का ध्यान आकर्षित करने का प्रयास किया। इस पर मुख्यमंत्री ने शिक्षकों के स्थानांतरण करने की घोषणा कर दी। तब से लेकर आज तक तीन बार कार्यक्रम सूची का प्रकाशन हो चुका है। शिक्षक राजीव गौड़ ने कहा यदि 8 नवंबर तक सूची का प्रकाशन नहीं किया गया तो शिक्षक लखनऊ निशातगंज में धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे। शिक्षक दुर्गेश, विक्रम, अभय, संतोष आदि ने शिक्षकों ने स्थानांतरण की मांग की है।