69000 शिक्षक भर्ती आवेदन में त्रुटि संशोधन के लिए सचिव से लगाई गुहार - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Sunday, 8 November 2020

69000 शिक्षक भर्ती आवेदन में त्रुटि संशोधन के लिए सचिव से लगाई गुहार

परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती के आवेदन में मामूली त्रुटि करने वाले अभ्यर्थियों ने संशोधन की अनुमति देने के लिए बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय पर शनिवार को धरना दिया।


सचिव प्रताप सिंह बघेल से कोई संतोषजनक जवाब न मिलने पर अभ्यर्थी खाली हाथ लौट गए और सोमवार से राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) कार्यालय लखनऊ में धरना देने का निर्णय लिया है।

अभ्यर्थियों का कहना है कि उनके आवेदन में जो त्रुटियां हैं उससे मेरिट प्रभावित नहीं हो रही, लिहाजा तैनाती में कोई बाधा नहीं होनी चाहिए। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। मनु पांडेय, विनोद कुमार व विनोद सिंह के टीईटी अनुक्रमांक तो दिनेश जायसवाल के हाईस्कूल, इंटर व बीए के प्रमाणपत्र क्रमांक में अंतर है।

अनुराग पांडेय व लवकुश पटेल के स्नातक अनुक्रमांक में समानता नहीं है। 18 लोगों को नियुक्ति पत्र मिलने के बाद विद्यालय आवंटन रोक दिया गया। धरना देने वालों में अनुराग पांडेय आगरा, मनु पांडेय प्रयागराज, विकल्प कुमार आजमगढ़, दिनेश कुमार रायबरेली आदि रहे।