मा0 विद्यालयों के शिक्षकों, प्रधानाचार्यो की स्थानांतरण की मांग जल्द होगी पूरी, तैयारी शुरू - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Wednesday, 4 November 2020

मा0 विद्यालयों के शिक्षकों, प्रधानाचार्यो की स्थानांतरण की मांग जल्द होगी पूरी, तैयारी शुरू

प्रयागराज। प्रदेश के सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों, प्रधानाचार्यो की स्थानांतरण की मांग जल्द पूरी होने वाली है। अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक के अनुसार 31 मार्च 2021 को अवकाश ग्रहण कर रहे शिक्षकों एवं प्रधानाचार्यो की जगह स्थानांतरण हो सकेगा। अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक डॉ. महेंद्र देव ने प्रदेश के सभी संयुक्त शिक्षा निदेशकों एवं जिला विद्यालय निरीक्षकों से 31 मार्च 2021 को रिटायर हो रहे शिक्षकों एवं संस्था प्रमुखों का ऑनलाइन विवरण मांगा है। यह सूचना 20 नवंबर तक अपर शिक्षा निदेशक के कार्यालय को भेजने का निर्देश दिया गया है।


अपर शिक्षा निदेशक का कहना है कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की ओर से 29 अक्तूबर 2020 को टीजीटी एवं प्रवक्ता के पदों का विज्ञापन 31 मार्च 2021 तक रिक्त होने वाले पदों का विज्ञापन जारी किया जा चुका है। ऐसे में उन पदों के सापेक्ष स्थानांतरण किया जाना संभव नहीं होगा।अपर शिक्षा निदेशक ने 31 मार्च के आगे खाली होने वाले पदों के सापेक्ष स्थानांतरण किया जाना संभव नहीं होगा। शिक्षा निदेशालय की ओर से दिए गए प्रारूप पर डीआईओएस, जेडी को अपना विवरण भेजना होगा। इससे पहले जनवरी 2020 में अपर शिक्षा निदेशक की ओर से विवरण मांगा गया था, इसमें प्रदेश के 11 जनपदों से ही सूचना मिली।