NIC के चक्कर में अटकी 31611 सहायक शिक्षकों की सूची व काउंसलिंग - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Monday, 12 October 2020

NIC के चक्कर में अटकी 31611 सहायक शिक्षकों की सूची व काउंसलिंग

NIC के चक्कर में अटकी 31611 सहायक शिक्षकों की सूची व काउंसलिंग

 
लखनऊ। 69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती मामले में एनआईसी से तीन दिन का टाइम स्लॉट नहीं मिलने के कारण 31,661 सहायक अध्यापकों की काउंसिलिंग अटकी हुई है। इस मामले में बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री सतीश द्विवेदी का कहना है कि टाइम स्लॉट मिलते ही काउंसिलिंग शुरू करा दी जाएगी। 



सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर पहले चरण में बेसिक शिक्षा परिषद 69 हजार सहायक अध्यापकों में से 31,661 शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। इसके लिए lll योगी आदित्यनाथ ने 19 बर को शिक्षामित्रों के लिए 37,399 पद रिक्त छोड़ते हक शेष की भर्ती प्रक्रिया सात दिन में पूरी करने के निर्देश दिए थे। इस संबंध में शासनादेश भी जारी हो गया था, लेकिन 21 दिन बाद भी अटकी हुई है। इसको लेकर सभी जिलों में वरीयता सूची में उच्च स्थान प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग शुरू होने और नियुक्ति पत्र मिलने का इंतजार है। 


सूत्रों के अनुसार, एनआईसी से प्रत्येक जिले में रिक्त पदों के सापेक्ष पद आवंटित करने और वरीयता के अनुसार सार काउंसिलिंग के लिए सूची जारी करने कार्यवाही की जानी है।