टीजीटी में जीव विज्ञान को भी शामिल करने की मांग, प्रदर्शन, चयन बोर्ड की उप सचिव ने दिया आश्वासन - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Friday, 30 October 2020

टीजीटी में जीव विज्ञान को भी शामिल करने की मांग, प्रदर्शन, चयन बोर्ड की उप सचिव ने दिया आश्वासन

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की ओर से बुधवार को घोषित टीजीटी प्रवक्ता की भर्ती में टीजीटी में जीव विज्ञान कुछ शामिल नहीं किए जाने का विरोध हो रहा है। जीव विज्ञान लेकर बीएससी अभ्यर्थी का कहना है की यूपी बोर्ड के निर्देश पर टीजीटी जीव विज्ञान खत्म करने के बाद उन्हें विज्ञान विषय पढ़ाने का मौका मिलना चाहिए। जीव विज्ञान के अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि टीजीटी विज्ञान एवं टीजीटी गणित के पदों को मिला दिया जाए तो वह लगभग 4000 आता है। गणित में बीएससी करने वालों की लिए भर्ती में 4000 पद और जीव विज्ञान के लिए कुछ भी नहीं।


विरोध पर चयन बोर्ड उप सचिव मैं भर्ती को आश्वस्त किया कि उनके साथ अन्याय नहीं होगा, 5 नवंबर तक चयन बोर्ड उनके बारे में कुछ निर्णय लेगा। चैनपुर पहुंचे अभ्यर्थियों का कहना था कि आखिर में यूपी बोर्ड में विज्ञान की किताबों में जीव विज्ञान वाले भाग कौन पढ़ाएगा।

चयन बोर्ड का घेराव कर रहे अभ्यर्थी में टीजीटी जीव विज्ञान 2016 की परीक्षा तिथि घोषित करने, टीजीटी जीव विज्ञान 2011 की लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित करने की मांग की।