एलटी ग्रेड कला के चयनित निदेशक से मिले, नियुक्ति की मांग - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Tuesday, 27 October 2020

एलटी ग्रेड कला के चयनित निदेशक से मिले, नियुक्ति की मांग

राजकीय इंटर कॉलेज (जीआईसी) के लिए सहायक अध्यापक कला (एलटी ग्रेड) के चयनितों ने नियुक्ति की मांग को लेकर सोमवार को लखनऊ स्थित माध्यमिक शिक्षा निदेशालय पर प्रदर्शन किया। चयनित शिक्षकों का चार सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल एक बजे शिक्षा निदेशक विनय कुमार पांडेय से मिला। प्रतिनिधि मंडल में विक्की खान, अनूप वर्मा, शालिनी उन्नति शामिल रहे।


प्रतियोगी छात्र मोर्चा के विक्की खान ने बताया कि निदेशक माध्यमिक शिक्षा ने आश्वस्त किया कि कला विषय के चयनित अर्हता धारकों के लिए विद्यालय के चुनाव का पोर्टल खोलने के लिए सूचना 28 अक्तूबर को जारी की जा सकती है। दीपावली से पहले कला शिक्षकों का पदस्थापन किया जाएगा।
औपबंधिक रूप से रोकी गई फाइलों पर शिक्षा निदेशक ने बताया कि यह विषय लोक सेवा आयोग के अधीन है। आयोग से संस्तुति के बाद फाइल आएगी तो अविलंब नियुक्ति दे दी जाएगी। जीआईसी प्रवक्ता के नियुक्ति पत्र प्रदान किए जाने के संबंध में शिक्षा निदेशक ने बताया कि उनका कार्य जोरों पर है सिर्फ ऑनलाइन या ऑफलाइन विद्यालय आवंटन पर सहमति होनी है। सहमति बनते ही उनको तुरंत नियुक्ति पत्र जारी कर दिया जाएगा।