एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के कई चयनितों की फाइलें फंसीं - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Tuesday, 6 October 2020

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के कई चयनितों की फाइलें फंसीं

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती में चयनित कई विषयों के अभ्यर्थियों की फाइलें अभी उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में ही फंसीं हैं। जबकि, 13 विषयों में चयनित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग शुरू हो चुकी है। इस मसले पर चयनित अभ्यर्थी सोमवार को आयोग पहुंचे और वहां प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा। अभ्यर्थियों को आश्वासन दिया है कि पीसीएस-2020 प्रारंभिक परीक्षा के बाद चयनित अभ्यर्थियों की फाइलें निदेशालय को भेज दी जाएंगी।


दरअसल, निदेशालय में इन दिनों एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के तहत 13 विषयों में चयनित अभ्यर्थियों की ऑनलाइन काउंसलिंग चल रही है, लेकिन तमाम अलग-अलग विषयों में तमाम अभ्यर्थियों के नाम ऑनलाइन काउंसलिंग में शामिल नहीं किए गए हैं। माध्यमिक शिक्षा निदेशालय से उन्हें बताया गया कि आयोग से उनकी फाइलें नहीं आईं हैं। इस मसले पर सोमवार को तमाम अभ्यर्थी आयोग पहुंच गए और वहां प्रदर्शन करने लगे। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे युवा मंच के अध्यक्ष अनिल सिंह के मुताबिक अनुभाग अधिकारी प्रेम प्रकाश राय ने आयोग के गेट पर आकर अभ्यर्थियों से वार्ता की। उन्होंने सभी अभ्यर्थियों से उनके प्रत्यावेदन मांगे हैं। उन्होंने आश्वासन कहा कि 11 अक्तूबर को पीसीएस-2020 की प्रारंभिक परीक्षा है। ज्यादातर कर्मचारी इसी में व्यस्त हैं। परीक्षा के बार अभ्यर्थियों की समस्याओं का निराकरण कर दिया जाएगा। प्रदर्शन में सुमन सिंह, प्रकाशिनी, रुक्मणी गौड़, विकास कुमार, आलोक यादव, सुमन वर्मा, शशि प्रसाद, धर्मेंद्र कुमार आदि शामिल रहे।