BEO ने स्वीकृत कर दिया 113 दिन का अवकाश, बीईओ के वेतन से होगी मानदेय की रिकवरी - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Friday, 23 October 2020

BEO ने स्वीकृत कर दिया 113 दिन का अवकाश, बीईओ के वेतन से होगी मानदेय की रिकवरी


रायबरेली: रोहनिया के खंड शिक्षा अधिकारी में महिलाओं की शक्ल से 113 दिन का बाली देखभाल अवकाश घोषित कर दिया है। जबकि अनुदेशक को इस प्रकार के अवकाश की सुविधा विभाग ने नहीं दी है। नाही अनुदेशकों बाल्य देखभाल अवकाश देने का नियम है।

पूर्व माध्यमिक विद्यालय धरहरा की अनुदेशक वंदना मौर्य ने 113 दिन का ऑनलाइन वाली देखभाल अवकाश के लिए आवेदन किया था। जिसे खंड शिक्षा अधिकारी ने स्वीकृत कर दिया।


बीएसए आनंद प्रकाश वर्मा का कहना है कि संदेश को भूपाली देखभाल अवकाश देने का कोई शासनादेश नहीं है। बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारी वेतन रोक दिया।

बीईओ के वेतन से होगी मानदेय की रिकवरी – बाली देखभाल अवकाश की अवधि 113 दिन के मानदेय की बराबर की धनराशि की रिकवरी खंड शिक्षा अधिकारी के वेतन होगी मानदेय की रिकवरी। खंड शिक्षा अधिकारी के वेतन से किए जाने की कार्रवाई के आदेश बीएसए ने दिए है। सहायक वित्त एवं लेखाधिकारी समग्र शिक्षा अभियान से कहा है कि वे वित्त एवं लेखाधिकारी ( बेसिक ) सामान्य स्थापित करके उक्त धनराशि रिकवरी रोहानिया के खंड शिक्षा अधिकारी से कराना सुनिश्चित करें।