69 हजार भर्ती अंतर्गत 31277 चयनित नवनियुक्त शिक्षकों का होगा ऑनलाइन स्कूल आवंटन इस तरह - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Sunday, 18 October 2020

69 हजार भर्ती अंतर्गत 31277 चयनित नवनियुक्त शिक्षकों का होगा ऑनलाइन स्कूल आवंटन इस तरह

69 हजार भर्ती अंतर्गत 31277 चयनित नवनियुक्त शिक्षकों का होगा ऑनलाइन स्कूल आवंटन इस तरह

 
प्रयागराज : परिषदीय स्कूलों की 31277 सहायक अध्यापक भर्ती में अर्ह मिलने वाले 30235 चयनितों को काउंसिलिंग के बाद नियुक्ति पत्र दिया जा चुका है। सभी जिलों में चयनित शिक्षकों के स्कूल का आवंटन आनलाइन किया जाएगा। बेसिक शिक्षा अधिकारी मनमाने तरीके से उन्हें स्कूल आवंटित नहीं कर सकेंगे, बल्कि जिन स्कूलों में शिक्षकों की जरूरत है, वहां चयनितों को भेजा जाएगा।


■ काउंसिलिंग के बाद जिलों में 30235 को मिल चुका नियुक्ति पत्र

■ चयनितों को बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में कराया जा रहा ज्वाइन



बेसिक शिक्षा परिषद सचिव प्रताप सिंह बघेल ने 12 अक्टूबर को सभी जिलों को निर्देश दिया था कि नियुक्ति पाने वालों को बीएसए कार्यालय में ही ज्वाइन कराया जाए। विद्यालय आवंटन का निर्देश अलग से जारी किया जाएगा।


महानिदेशक स्कूल शिक्षा दे चुके आदेश : बेसिक शिक्षा के महानिदेशक विजय किरन आनंद ने दो जून को ही कहा था कि नवनियुक्त शिक्षकों को आनलाइन स्कूल आवंटन किया जाएगा, इसके लिए शिक्षा महकमे में तैयारी चल रही है। नियुक्ति पत्र पा चुके अभ्यर्थियों को दो दिन में स्वास्थ्य जांच करानी होगी। सचिव का निर्देश है कि ज्वाइनिंग के दो दिन बाद स्वास्थ्य प्रमाणपत्र हासिल कर लिया जाए।