69 हजार शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़े में फरार चल रहे 02 और आरोपियों ने किया कोर्ट में सरेंडर - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Sunday, 25 October 2020

69 हजार शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़े में फरार चल रहे 02 और आरोपियों ने किया कोर्ट में सरेंडर

प्रयागराज : परिषदीय स्कूलों के लिए 69 हजार शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़े में फरार चल रहे सरगना के साले सत्यम समेत दो आरोपितों ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) दोनों की तलाश कर रही थी, मगर चकमा खा गई। कुछ आरोपितों को कोर्ट से अग्रिम जमानत मिल चुकी है, इसलिए उनकी गिरफ्तारी के प्रयास नहीं किए जा रहे हैं।


फर्जीवाड़ा करने वाले गिरोह का जून में भंडाफोड़ हुआ था। बहरिया निवासी पूर्व जिला पंचायत सदस्य डॉक्टर केएल पटेल समेत 12 लोगों की गिरफ्तारी हुई थी। कुछ समय बाद विवेचना एसटीएफ को ट्रांसफर कर दी गई थी। एसटीएफ ने गिरोह के मास्टर माइंड चंद्रमा यादव समेत कई आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा। फूलपुर के सत्यम पटेल, बहरिया निवासी शैलेष और नवाबगंज के शिवदीप हाथ नहीं लगे थे। एसटीएफ ने इन सभी के घर कोर्ट के आदेश पर कुर्की का नोटिस चस्पा करवाया और मुनादी करवाई। शिवदीप ने अदालत में अग्रिम जमानत के लिए अर्जी दी, जो स्वीकार हो गई। सत्यम और शैलेष ने कोर्ट में आत्मसर्मपण कर दिया है। इसी मामले में भदोही के मायापति दुबे को भी अग्रिम जमानत मिल चुकी है।