68500 शिक्षक भर्ती में नियुक्ति को लेकर बेसिक शिक्षा परिषद पर अनशन शुरू - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Thursday, 15 October 2020

68500 शिक्षक भर्ती में नियुक्ति को लेकर बेसिक शिक्षा परिषद पर अनशन शुरू

प्रयागराज। बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से 2018 में हुई 68500 सहायक अध्यापक भर्ती का विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। पुनर्मूल्यांकन में सफल 23 अभ्यर्थियों ने कोर्ट के आदेश के बाद भी नियुक्ति में हो रही देरी को लेकर अनशन शुरू कर दिया है। कोर्ट के आदेश पर 18 सितंबर को नरेंद्र चतुर्वेदी एवं दूसरे अभ्यर्थियों का पुनर्मूल्यांकन का परिणाम जारी किया गया था।


पुनर्मूल्यांकन में सफल अभ्यर्थियों को कोर्ट ने चार सप्ताह में नियुक्ति देने का आदेश दिया गया था। एक महीने का समय बीतने के बाद भी इस दिशा में परिषद की ओर से कोई पहल नहीं की गई है। पुनर्मूल्यांकन में सफल नरेंद्र कुमार चतुर्वेदी एवं दूसरे अभ्यर्थियों का कहना है कि अभी तक परिषद की ओर से कोई आश्वासन नहीं दिया गया।
सफल अभ्यर्थियों ने 14 अक्तूबर को नियुक्ति की मांग को लेकर परिषद के उप सचिव अनिल कुमार को ज्ञापन सौंपकर जल्द नियुक्ति की मांग की। नियुक्ति की मांग को लेकर पुनर्मूल्यांकन में सफल अभ्यर्थियों का कहना है कि मांग पूरी होने तक उनका अनशन जारी रहेगा। मांग करने वालों में शोभित सिंह, आरती सिंह,शशि कांत,अंजना त्रिपाठी, समरजीत राव, दीपक मौर्य, राम, अनिल वर्मा, गोपाल यादव, अभिलाष सैनी, शिव मोहन अनुपम शामिल रहे।