68500 भर्ती परीक्षा पुनर्मूल्यांकन में उत्तीर्ण अभ्यर्थी अब 12 अक्टूबर अपरान्ह से 14 अक्टूबर तक जिला वरीयता दे सकेंगे - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Sunday, 11 October 2020

68500 भर्ती परीक्षा पुनर्मूल्यांकन में उत्तीर्ण अभ्यर्थी अब 12 अक्टूबर अपरान्ह से 14 अक्टूबर तक जिला वरीयता दे सकेंगे

68500 भर्ती परीक्षा पुनर्मूल्यांकन में उत्तीर्ण अभ्यर्थी अब 12 अक्टूबर अपरान्ह से 14 अक्टूबर तक जिला वरीयता दे सकेंगे


68500 शिक्षक भर्ती: पुनर्मूल्यांकन में उत्तीर्ण के आवेदन लेने सम्बन्धी नई विज्ञप्ति जारी



 
प्रयागराज : बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में भर्ती के लिए वेबसाइट ठीक से चल नहीं पा रही है। 68,500 शिक्षक भर्ती के महज 23 अभ्यर्थियों का ऑनलाइन आवेदन लेने के लिए दूसरी बार समय सारिणी में बदलाव हुआ है। अब 12 अक्टूबर अपरान्ह से 14 अक्टूबर तक अभ्यर्थी जिला वरीयता दे सकेंगे। इस भर्ती में चार चरण की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और अब पांचवां चरण शुरू होगा, फिर भी बड़ी संख्या में पद खाली रहेंगे।




परिषदीय स्कूलों की 68500 भर्ती की लिखित परीक्षा में मूल्यांकन का विवाद हुआ था। कोर्ट ने अभ्यर्थियों की कापियों का पुनर्मूल्यांकन का आदेश दिया। उनमें से 23 अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने के लिए 27 सितंबर को सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने विज्ञप्ति जारी करके जिलों की वरीयता मांगी। 


सचिव के निर्देशानुसार अभ्यर्थियों को सात से 11 अक्टूबर तक आनलाइन जिलों की वरीयता देनी थी। परिषद सचिव प्रताप सिंह बघेल ने शनिवार को फिर विज्ञप्ति जारी की है इसमें कहा गया है कि अपरिहार्य कारणों से वेबसाइट नहीं चल सकी। वेबसाइट पर अब तक चयन व रिक्त पदों का ब्योरा भी होगा।