फतेहपुर : 31277 भर्ती में पुरुष शिक्षकों की भी हो खुली काउंसिलिंग, प्राथमिक शिक्षक संघ ने उठाई मांग, - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Saturday, 24 October 2020

फतेहपुर : 31277 भर्ती में पुरुष शिक्षकों की भी हो खुली काउंसिलिंग, प्राथमिक शिक्षक संघ ने उठाई मांग,


फतेहपुर : प्राथमिक शिक्षक संघ ने नव नियुक्त पुरुष शिक्षकों की भी खुली काउंसलिंग कराकर स्कूल आवंटित करने की मांग उठाई है।

शुक्रवार को संगठन के जिलाध्यक्ष राजेंद्र सिंह और जिला महामंत्री विजय त्रिपाठी ने बीएसए शिवेंद्र प्रताप सिंह को ज्ञापन देकर शिक्षा और शिक्षक हित में खुली काउंसलिंग कराने की मांग की। बीएसए ने नियमानुसार स्कूल आवंटन करने का आश्वासन दिया है। बता दें कि शासन से निर्देश हैं कि महिला विकलांग, पुरुष विकलांग, आम महिला की क्रमबद्ध तरीके से खुली काउंसलिंग कराई जाए। जबकि पुरुषों शिक्षकों के मामले में विभाग के विवेक पर निर्भर करता है कि वह इनकी खुली काउंसलिंग कराता है या फिर रोस्टर के हिसाब से विद्यालय आवंटित करता है।



स्कूलों का आवंटन किया जाना है। इसी तरह पुरुष शिक्षकों की भी खुली काउंसलिंग कराते हुए स्कूलों का आवंटन किया जाए, जिससे शिक्षक अपने नजदीकी स्कूल का चयन कर सकें। रोस्टर से स्कूलों के आवंटन में किसी भी शिक्षक को रिक्तियां होने के बावजूद नजदीकी स्कूल में नियुक्ति नहीं हो पाती है। ऐसे में उसे दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।