31277 सहायक शिक्षकों की भर्ती में फिर फंसा पेंच, कम अंक पाने वाले 56 अभ्यर्थियों के बढ़े अंक, भर्ती सूची गड़बड़ाई - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Friday, 23 October 2020

31277 सहायक शिक्षकों की भर्ती में फिर फंसा पेंच, कम अंक पाने वाले 56 अभ्यर्थियों के बढ़े अंक, भर्ती सूची गड़बड़ाई

बेसिक शिक्षा के 31277 सहायक अध्यापकों की भर्ती का मामला जल्दी निस्तारित होता नहीं दिख रहा है। इस भर्ती में जहां अधिक अंक वाले जो अभ्यर्थी अभी बाहर है उनके घुसने से कम अंक वाले चयनित अभ्यर्थी वाहर होने जा रहे हैं, ऐसे में उनका कोर्ट जाना तय है।


वहीं आवेदन पत्र में त्रुटि दूर करने के लिए वड़ी संख्या में अभ्यर्थी. सचिव वेसिक शिक्षा कार्यालय के सामने दिन-रात प्रदर्शन कर रहे हैं। 31277 शिक्षक भर्ती में 56 ऐसे अभ्यर्थियों के अंक बढ़े हैं जिनको सहायक अध्यापक वनना है। उनकी सूची सचिव वेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय (प्रयागराज) एनआईसी लखनऊ गुरुवार को भेजी गयी है। इस दौरान सबसे बड़ी वात यह रही कि भर्ती के पूर्व बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों के आनलाइन आवेदन के दौरान जो गड़वड़ी हुई थी उसको दूर करके भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं की गयी है जबकि आवेदन पत्र में हुई त्रुटि वाले वड़ी संख्या में अभ्यर्थी चौथे दिन भी सचिव जेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय (प्रयागराज) के सामने वैठे हैं। यह लोग मामले को लेकर हाईकोर्ट भी गये हैं। कोर्ट से शीघ्र निर्णय आ सकता है। इस निर्णय के आने के बाद सहायक अध्यापकों के 31277 शिक्षकों की भर्ती प्रभावित होगी, क्योंकि कम अंक वाले चयनित अभ्यर्थी चयन से वाहर होंगे तो उनका भी कोर्ट जाना तय है। उधर, ओवीसी अभ्यर्थ क्रीमीलेयर लागू करने को कोर्ट चले गये हैं। उनका कहना है कि अगर उनके अंक सामान्य के चयनित अंक से अधिक हैं तो उनको सामान्य में चयनित माना जाये और रिक्त सीट पर ओवीसी की नियुक्ति की जाये।