फतेहपुर : बच्चों को जल्द मिलेगा मध्यान्ह भोजन का पैसा, एक जुलाई से 30 सितम्बर तक की मिलेगी राशि - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Wednesday, 7 October 2020

फतेहपुर : बच्चों को जल्द मिलेगा मध्यान्ह भोजन का पैसा, एक जुलाई से 30 सितम्बर तक की मिलेगी राशि

फतेहपुर : बच्चों को जल्द मिलेगा मध्यान्ह भोजन का पैसा, एक जुलाई से 30 सितम्बर तक की मिलेगी राशि
फतेहपुर :  बेसिक शिक्षा विभाग जिले के ढाई लाख नौनिहालों को मिड डे मील की लागत राशि की दूसरी किस्त जारी करेगा। इसके लिए मध्यान्ह भोजन प्राधिकरण ने बेसिक शिक्षा विभाग को तीन करोड़ 81 लाख का बजट जारी कर दिया है। इससे जुलाई से सितंबर महीने तक की भोजन लागत राशि अभिभावकों के खाते में भेजने की पत्रावली तैयार हो गई है।

 


जिले में सभी स्कूल 25 मार्च से बंद हैं। ऐसे में कक्षा एक से आठ तक के बच्चों को मिलने वाले भोजन का लाभ नहीं मिल पा रहा है। बेसिक शिक्षा विभाग 30 जून तक 76 दिन की भोजन लागत राशि की पहली किस्त सभी बच्चों के अभिभावकों के बैंक खाते में भेज चुका है। पहली जुलाई से अब तक बच्चों को भोजन लागत राशि नहीं मिली है। मध्यान्ह भोजन प्राधिकरण ने दो दिन पहले तीन करोड़ 81 लाख 41 हजार 822 रुपये की दूसरी किस्त बेसिक शिक्षा विभाग को जारी की है। यह धनराशि मिलते ही बेसिक शिक्षा विभाग अभिभावकों के खाते में दूसरी किस्त भेजने की तैयारी में जुट गया है। कक्षा एक से पांच तक के बच्चे को 4.97 रुपये प्रतिदिन और कक्षा छह से आठ तक के बच्चे को 7.45 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से भुगतान किया जाना है। 

 





बीएसए शिवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि शासन से कनवर्जन कास्ट की दूसरी किस्त जारी हो गई है। पहली जुलाई से अंतिम सितंबर तक भोजन लागत राशि अभिभावकों के खाते में भेजने की तैयारी चल रही है। चालू महीने के अंत तक सभी वित्त के खातों में धनराशि पहुंच जाएगी।