प्रदेश के युवा न हों निराश, सपा सरकार बनने पर पहली ही कैबिनेट में ही पलट देंगे संविदा का फैसलाः पूर्व CM अखिलेश यादव का ऐलान - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Wednesday, 16 September 2020

प्रदेश के युवा न हों निराश, सपा सरकार बनने पर पहली ही कैबिनेट में ही पलट देंगे संविदा का फैसलाः पूर्व CM अखिलेश यादव का ऐलान


लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार युवाओं को रोजगार देने की बजाय खत्म करने का काम कर रही है। नौकरी में पांच साल तक संविदा पर रखने को लेकर अखिलेश ने कहा कि युवाओं को निराश होने की जरूरत नहीं है। समाजवादी पार्टी की सरकार बनते ही पहली कैबिनेट में यह फैसला बदल दिया जाएगा।


बता दें कि उत्तर प्रदेश की सरकार ने हाल ही में समूह ग, समह घ की भर्तियों में संविदा पर न्युक्ति करने का फैसला किया है। संविदा पर पांच साल सेवा देने के बाद ही उसे सरकारी किया जाऐगा।

गौरतलब है कि मंगलवार को ही योगी सरकार की ओर से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा से जुड़े लिपिक संवर्ग कर्मचारियों की दक्षता जांचने के लिए उनकी स्क्रीनिंग करने का आदेश दिया गया है।

इस आदेश के बहाने समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार से सवाल करते हुए कहा है कि सीएम किस बात का बदला ले रहे हैं, उन्हें इसका जवाब देना चाहिए। 50 साल में जबरन रिटायरमेंट। 5 साल का बहुमत लेकर आई बीजेपी ने साढ़े 3 साल में ही यूपी से रोजगार का खत्म करने पर आमादा है! किस बात का बदला ले रहे हैं सीएम दें जवाब?