लखीमपुर-खीरी: कंट्रोल रूम से आया फोन, तो शिक्षक ने की अभद्रता, निलंबित - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Wednesday, 23 September 2020

लखीमपुर-खीरी: कंट्रोल रूम से आया फोन, तो शिक्षक ने की अभद्रता, निलंबित


लखीमपुर-खीरी: कायाकल्प की सूचना के लिए ब्लॉक पर बनाए गए कंट्रोल रूम से शिक्षक को फोन किया गया। आरोप है कि शिक्षक फोन पर अनुदेशक को अपशब्द कहे। अनुदेशक ने इसकी शिकायत खंड शिक्षा अधिकारी से की। मामला बीएसए के पास पहुंचा तो बीएसए ने आचरण नियमावली के खिलाफ बताते हुए शिक्षक को निलंबित कर दिया है।


मामला निघासन ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय चखरा का है। बीएसए बुद्धप्रिय सिंह ने बताया कि ब्लॉक संसाधन केंद्र पर कायाकल्प की सूचना के लिए कंट्रोल रूम बनाया गया है। कंट्रोल रूम में अनुदेशक राकेश मौर्य की ड्यूटी लगाई गई। राकेश मौर्य ने खंड शिक्षा अधिकारी को बताया कि 16 सितंबर को कंट्रोल रूम से प्राथमिक विद्यालय चखरा के इंचार्ज प्रधानाध्यापक को फोन कर कायाकल्प से संबंधित सूचना मांगी। उनका फोन बंद मिलने पर वहां के सहायक अध्यापक अतुल कुमार को फोन किया। आरोप है कि उन्होंने सूचना तो नहीं दी उल्टे अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए जातिसूचक गालियां दीं। अनुदेशक ने इसकी शिकायत खंड शिक्षा अधिकारी दिनेश कुमार वर्मा से की। खंड शिक्षा अधिकारी ने पूरे मामले को बीएसए बुद्धप्रिय सिंह को बताया। बीएसए ने शिक्षक अतुल कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। बीएसए ने बताया कि यह कृत्य शिक्षक और कर्मचारी आचरण नियमावली के खिलाफ है। उन्होंने बताया कि जातिसूचक गाली देने, कायाकल्प से संबंधित सूचना न देने और उच्चाधिकारियों के आदेशों की अवहेलना, अनुशासनहीनता, लापरवाही आदि के मामले में शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है।