बीएड में प्रवेश के लिए काउंसलिंग निरस्त, जाने कब होगी काउंसलिंग - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Monday, 14 September 2020

बीएड में प्रवेश के लिए काउंसलिंग निरस्त, जाने कब होगी काउंसलिंग

बीएड में प्रवेश के लिए काउंसलिंग निरस्त, जाने कब होगी काउंसलिंग

 
राजधानी समेत प्रदेश के बीएड कॉलेज में प्रवेश के लिए प्रस्तावित काउंसलिंग को फिलहाल टाल दिया गया है। अब यह काउंसलिंग आगामी अक्तूबर माह में आयोजित की जाएगी। प्रदेश के कई राज्य विश्वविद्यालय में अभी तक स्नातक अन्तिम वर्ष की परीक्षाएं न होने और कई के नतीजे न आने के कारण यह फैसला लिया है। प्रदेश के बीएड कॉलेजों में दाखिले के लिए 4,31,904 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया था। 




बीते 9 अगस्त को हुई संयुक्त प्रवेश परीक्षा में 3,56, 946 अभ्यर्थी शामिल हुए। पांच सितंबर को इनके नतीजे भी जारी कर दिए गए। अब ऑनलाइन ऑफ कैम्पस काउंसलिंग कराई जानी है। बीएड की राज्य समन्वयक प्रो. अमिता बाजपेयी ने बताया कि पहले यह काउंसलिंग 21 सितम्बर से प्रस्तावित थी। लेकिन कई विश्वविद्यालयों की अन्तिम वर्ष की परीक्षाएं न होने के कारणइसे टालने का फैसला लिया गया है। उन्होंने बताया कि शासन ने भी इसे स्वीकार कर लिया है। नई तिथियों के संबंध में प्रस्ताव मांगा गया है। इसको लेकर सोमवार को बैठक हुई।