फतेहपुर : अंतरजपदीय शिक्षकों के तबादलों पर संशय - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Thursday, 24 September 2020

फतेहपुर : अंतरजपदीय शिक्षकों के तबादलों पर संशय

फतेहपुर :  जिले से 1038 शिक्षकों ने दूसरे जिलों में तबादले के लिए आवेदन किया है, लेकिन अभी अंतरजनपदीय शिक्षकों की तस्वीर साफ नहीं है। पिछड़ा जिला होने के कारण सिर्फ पारस्परिक तबादले का प्रावधान है।




ऐेसे में जितने शिक्षक गैर जिले से आएंगे, सिर्फ उतने ही शिक्षकों का गैरजिले में तबादला हो सकता है। ऐसे में अंतरजनपदीय तबादले में जिले से शिक्षकों का जाना तय नहीं है। उधर बेसिक शिक्षा विभाग ने गुरुवार को अंतरजनपदीय शिक्षकों के दबादले के आवेदकों की आपत्तियों का निस्तारण करने की तिथि निर्धारित कर दी है।

जिले में कार्यरत नौ हजार शिक्षकों में से 1038 ने गैर जिले में स्थानांतरण के लिए आवेदन किया है। इनमें 899 शिक्षकों ने सीधा तबादले का आवेदन किया है, जबकि 139 ने पारस्परिक तबादले का अनुरोध किया है।

पिछड़ा जिला होने से पारस्परिक तबादले के आवेदकों के स्थानांतरण की तस्वीर तो साफ है, लेकिन सीधा तबादला मांगने वाले शिक्षकों के तबादले में पिछड़े जिले का रोड़ा अटक गया है।

बीएसए शिवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि अभी तक पिछड़े जिलों के शिक्षकों को दूसरे जिले में भेजने पर रोक लगी है। प्रावधान के तहत जितने शिक्षक दूसरे जिलों से आएंगे, उतने ही शिक्षक जिले से गैर जिले तबादले पर जाएंगे। इसके लिए उच्चाधिकारियों से निर्देश मांगे गए हैं।