पुलिस विभाग में कंप्यूटर ऑपरेटरों के खाली पदों को लेकर सरकार से जवाब तलब व पुलिस-पीएसी भर्ती-2018 में आयुसीमा की छूट को याचिका - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Saturday, 26 September 2020

पुलिस विभाग में कंप्यूटर ऑपरेटरों के खाली पदों को लेकर सरकार से जवाब तलब व पुलिस-पीएसी भर्ती-2018 में आयुसीमा की छूट को याचिका

 प्रयागराज : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पुलिस विभाग में कंप्यूटर ऑपरेटरों की भर्ती में खाली पदों को भरने की मांग को लेकर दाखिल याचिका पर प्रदेश सरकार से जवाब मांगा है। यह आदेश न्यायमूíत अश्वनी कुमार मिश्र ने आशीष कुमार व अन्य की याचिका पर दिया है।


याचियों का कहना है कि 34 अभ्यíथयों के कार्यभार ग्रहण न करने से पद खाली हैं। उनको प्रतीक्षा सूची के अभ्यर्थियों से भरा जाए। याचिका पर अधिवक्ता मुजीब अहमद सिद्दीकी ने बहस की। पुलिस भर्ती बोर्ड ने 2017 में कंप्यूटर ऑपरेटर की भर्ती का विज्ञापन जारी हुआ था। याची लिखित परीक्षा व कंप्यूटर टाइपिंग टेस्ट में सफल रहे। लेकिन नाम चयन सूची में नहीं आ पाया।

पुलिस-पीएसी भर्ती-2018 में आयुसीमा की छूट को याचिका

विसं, प्रयागराज : इलाहाबाद हाईकोर्ट में पुलिस-पीएसी भर्ती-2018 में अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यíथयों को आयु सीमा में पांच साल की छूट देने की मांग के लिए याचिका दाखिल की गई है। याचिका पर कोर्ट ने राज्य सरकार के अधिवक्ता से जानकारी मांगी है। अब सुनवाई पांच अक्टूबर को होगी। यह आदेश न्यायमूर्ति विवेक अग्रवाल ने हरिहर प्रसाद निषाद की याचिका पर दिया है। याचिका पर अधिवक्ता डीसी द्विवेदी ने बहस की। याची का कहना है कि 26 नवंबर 2018 को पुलिस भर्ती बोर्ड ने पुलिस भर्ती निकाली थी। इसमें अर्हता आयु एक जुलाई 2018 को 22 वर्ष तय की गयी थी।