Fatehpur : बेसिक स्कूलों के शिक्षकों के परिचय पत्र न बनवाने पर संयुक्त शिक्षा निदेशक ने बीएसए से मांगा लिखित स्पष्टीकरण - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Wednesday, 19 August 2020

Fatehpur : बेसिक स्कूलों के शिक्षकों के परिचय पत्र न बनवाने पर संयुक्त शिक्षा निदेशक ने बीएसए से मांगा लिखित स्पष्टीकरण

फतेहपुर। परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों के परिचय पत्र बनाने में जिले में भी घोर लापरवाही बरती गई। निदेशक स्तर से कई बार निर्देश जारी किए जाने के बाद भी परिचय पत्र नहीं बनाए गए। निदेशक ने अब बेसिक शिक्षा अधिकारी से स्पष्टीकरण मांगा है। 22 अगस्त तक जवाब दाखिल करने का समय दिया है। परिचय पत्र बनाने में कुल 49 जिलों की लापरवाही सामने आई है। जिले में 2650 परिषदीय स्कूलों में 9000 शिक्षक कार्यरत हैं। जून महीने में निदेशक ने सभी शिक्षकों के परिचयपत्र जारी करने के निर्देश दिए थे।

दो महीना व्यतीत होने के बाद भी जिले में अभी तक एक भी शिक्षक का परिचय पत्र जारी नहीं हो पाया है। मंगलवार को समीक्षा के दौरान प्रगति रिपोर्ट न मिलने पर शिक्षा निदेशक बेसिक के निर्देश पर संयुक्त शिक्षा निदेशक बेसिक गणेश कुमार ने नोटिस जारी कर बीएसए देवेंद्र प्रताप सिंह से स्पष्टीकरण मांगा है।

स्पष्टीकरण में कहा गया है कि अभी तक प्रगति रिपोर्ट न मिलने से साफ है कि परिचय पत्र बनाने का काम शुरू नहीं किया गया है। ऐसा न किया जाना विभागीय आदेशों की अवहेलना के दायरे में आता है। 22 अगस्त तक बीएसए लिखित रूप से स्पष्टीकरण दें। अन्यथा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।