कोरोना संक्रमण के चलते स्कूल खोलने के लिए सरकार की ओर से नहीं तय की गई कोई निश्चित समयसीमा - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Tuesday, 11 August 2020

कोरोना संक्रमण के चलते स्कूल खोलने के लिए सरकार की ओर से नहीं तय की गई कोई निश्चित समयसीमा


नई दिल्ली । कोरोना संकट के चलते देश के अधिकतर स्कूल बंद हैं। स्कूल खोलने के लिए सरकार की तरफ से अभी तक कोई समयसीमा तय नहीं की गई है। समाचार एजेंसी एएनआइ के सरकारी सूत्रों के अनुसार स्कूलों के खोले जाने का फैसला कोरोना की स्थिति पर ही निर्भर करेगा। अभी तक केवल केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ ने ही स्कूल खोलने का इरादा जताया है।

देश में कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। इसके चलते सरकार अभी स्कूलों के खोले जाने पर निर्णय नहीं ले पा रही है। कोरोना और लॉकडाउन के चलते देश के अधिकतर राज्यों के स्कूलों में ऑनलाइन कक्षाएं चलाई जा रही हैं। 



देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले
भारत में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस के (COVID-19)मामलों के बीच देश में संक्रमण से ठीक हुए मरीजों की संख्या 15 लाख को पार कर गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है। मंत्रालय के अनुसार 10 राज्यों से 80 फीसद मामले सामने आ रहे हैं। इसके द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में  62,064 मामले सामने आए हैं 1,007 लोगों की मौत हो गई है। वहीं इस दौरान  4,77,023 सैंपल टेस्ट हुए। लगातार चौथे दिन कोरोना के 60 हजार से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं।