शिक्षकों की भर्ती का नया विज्ञापन जल्द आने के आसार - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Tuesday, 11 August 2020

शिक्षकों की भर्ती का नया विज्ञापन जल्द आने के आसार

प्रयागराज : लंबे समय से प्रदेश के एडेड माध्यमिक कालेजों में भर्ती का नया विज्ञापन आने की राह देखी जा रही है। अब तक विज्ञापन न आने व अन्य मुद्दों को लेकर प्रतियोगियों ने सोमवार को चयन बोर्ड मुख्यालय का घेराव किया। उप सचिव की ओर से उन्हें आश्वस्त किया गया कि सॉफ्टवेयर तैयार किया जा रहा है, एक माह में प्रक्रिया शुरू होने की उम्मीद है।

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्ष की अनुपस्थित में उप सचिव नवल किशोर से नौ सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल मिला और मांगों का ज्ञापन सौंपा, उप सचिव ने बताया कि नए विज्ञापन को लेकर काम तेजी से किया जा रहा है, सॉफ्टवेयर तैयार हो रहा है उम्मीद है कि एक माह के अंदर नया विज्ञापन जारी किया जाएगा। शारीरिक शिक्षा टीजीटी के संशोधित परिणाम पर उप सचिव ने बताया कि 10 दिन के अंदर संशोधित परिणाम जारी होगा, प्रवक्ता अंग्रेजी के दो छूटे हुए अभ्यíथयों के इंटरव्यू कराने को लेकर उनका कहना था कि अध्यक्ष के संज्ञान में यह मामला आया है और टीजीटी अंग्रेजी के चल रहे इंटरव्यू के साथ-साथ प्रवक्ता अंग्रेजी के बचे हुए इंटरव्यू भी कराए जाएंगे।

सामाजिक विज्ञान खंड ख मामले पर उन्होंने बताया कि सिंगल बेंच के आदेश को लेकर चयन बोर्ड डबल बेंच गया है और उसके आदेश के अनुपालन में कार्रवाई की जाएगी। विक्की खान के आग्रह पर उप सचिव का कहना था कि दोबारा मूल्यांकन को लेकर सहानुभूति पूर्वक विचार होगा।

जीव विज्ञान 2011 विज्ञापन वर्ष का परिणाम जारी करने को लेकर जल्द निर्णय किया जाएगा। वर्ष 2016 के जीव विज्ञान की परीक्षा की तारीख पर बोर्ड की मीटिंग में विचार किया जाएगा, तारीख तय होते ही और परीक्षा तारीख घोषित होगी। प्रतियोगी मोर्चा संयोजक विक्की खान का कहना था कि मांगों को लेकर ज्ञापन चयन बोर्ड को सौंपा गया है। यहां राजकुमार, भोले वर्मा, सिंहासन उर्फ सिद्धू, अमित यादव, अरविंद कुमार, नागेश कुमार मौर्य, रमेश कुमार, शगुफ्ता परवीन, विनय कुमार, सुनील कुमार सिंह आदि लोग मौजूद थे।