हरदोई रिश्वत वायरल वीडियो मामले ने पकड़ा तूल, बीईओ पर भ्रष्टाचार की एफआईआर, डीएम ने बीईओ और बीएसए की संपत्तियों की जांच को शासन को भेजा पत्र - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Monday, 10 August 2020

हरदोई रिश्वत वायरल वीडियो मामले ने पकड़ा तूल, बीईओ पर भ्रष्टाचार की एफआईआर, डीएम ने बीईओ और बीएसए की संपत्तियों की जांच को शासन को भेजा पत्र

हरदोई रिश्वत वायरल वीडियो मामले ने पकड़ा तूल, बीईओ पर भ्रष्टाचार की एफआईआर, डीएम ने बीईओ और बीएसए की संपत्तियों की जांच को शासन को भेजा पत्र


● हरदोई रिश्वत वायरल वीडियो मामले ने पकड़ा तूल

● बीएसए ने बीईओ के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर

● भ्रस्टाचार में बीएसए की भी संलिप्तता पर डीएम ने जताई आशंका

● डीएम ने स्थानांतरण के साथ चल अचल संपत्ति की जांच के लिए लिखा पत्र।



हरदोई जिले में पेंशनर से रुपये मांगने का खंड शिक्षा अधिकारी भरखनी का वीडियो वायरल होने का मामला तूल पकड़ गया है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव ने खंड शिक्षा अधिकारी शुचि गुप्ता के विरुद्ध शाहाबाद कोतवाली में भ्रष्टाचार की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई है।


■ पूरा मामला जानने के लिए क्लिक करें 


इससे इतर डीएम ने बीएसए के तबादले, बीईओ के निलंबन और दोनों की चल अचल संपत्तियों की जांच कराने के संबंध में शासन को लिखा है। भरखनी की खंड शिक्षा अधिकारी शुचि गुप्ता के पास शाहाबाद का भी अतिरिक्त प्रभार है।


उनका एक वीडियो कुछ दिन पहले वायरल हुआ था। वीडियो में शुचि गुप्ता एक पेंशनर से पेंशन संबंधी प्रकरण के निस्तारण के लिए रुपये मांगते और बीएसए को भी इसमें हिस्सा देने की बात करते हुए नजर आ रही हैं।


पूरे मामले पर गत सप्ताह बीएसए हेमंत राव ने बीईओ को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया था। इससे संतुष्ट न होने पर बीएसए ने बीईओ को प्रतिकूल प्रविष्टि देते हुए विभागीय कार्रवाई के लिए लिख दिया था।


अब बीएसए हेमंत राव ने पूरे प्रकरण में खंड शिक्षा अधिकारी शुुचि गुप्ता के विरुद्ध शाहाबाद कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई है। दर्ज कराई गई एफआईआर में कहा गया है कि शुुचि गुप्ता निवासी भाटनटोला शाहजहांपुर का सोशल मीडिया पर वीडियो वारयल हुआ है। शुचि गुप्ता के इस कृत्य से विभाग की छवि धूमिल हुई है। पूरे मामले की जांच सीओ शाहाबाद अखिलेश राजन करेंगे।
 

बीएसए की संलिप्तता की भी होगी जांच
जिलाधिकारी पुलकित खरे ने अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा विभाग को पूरे प्रकरण में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव की संभावित संलिप्तता की भी जांच कराने को पत्र लिखा है। डीएम ने इसके लिए शासन स्तर से टीम गठित करने और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव का तबादला जनपद से किए जाने को भी लिखा है।


अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा को भेजे गए पत्र में डीएम ने खंड शिक्षा अधिकारी शुचि गुप्ता को निलंबित करने को भी लिखा है। इसके अलावा बीएसए और बीईओ की चल अचल संपत्तियों की जांच कराने के लिए भी डीएम ने लिखा है।