प्रदेश के अंग्रेजी माध्यम के परिषदीय स्कूलों में शिक्षकों की तैनाती फंसी - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Sunday, 23 August 2020

प्रदेश के अंग्रेजी माध्यम के परिषदीय स्कूलों में शिक्षकों की तैनाती फंसी

प्रदेश के अंग्रेजी माध्यम के परिषदीय स्कूलों में शिक्षकों की तैनाती फंसी

 
प्रयागराज। प्रदेश के 13 जिलों में बेसिक शिक्षा परिषद के अंग्रेजी माध्यम प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में हजारों शिक्षकों की तैनाती फंसी है। इन स्कूलों में पठन-पाठन के लिए शिक्षकों की योग्यता तय की गई थी।उसके लिए पहले से पढ़ा रहे शिक्षकों की पिछले साल ही लिखित परीक्षा कराई गई जिसके परिणाम के आधार पर साक्षात्कार व स्कूल आवंटन के लिए काउंसिलिंग तक करा ली गई। लेकिन अब तक पदस्थापन का आदेश जारी नहीं हो सका है।



सूत्रों के अनुसार बेसिक शिक्षा परिषद ने इन जिलों में शिक्षकों के पदस्थापन का प्रस्ताव शासन को भेजा है और शासन की मुहर लगने के बाद ही प्रक्रिया आगे बढ़ेगी। वहीं, अंग्रेजी स्कूलों में पढ़ाने के इच्छुक शिक्षक बीएसए कार्यालय से बेसिक शिक्षा परिषद के अफसरों तक के चक्कर काट रहे हैं।लेकिन सबका जवाब यही है कि जब तक शासन से आदेश नहीं आता कुछ नहीं होगा। अकेले प्रयागराज में ही लगभग 500 शिक्षकों की तैनाती फंसी है। लखनऊ, मथुरा, अेहपुर वबदायु आदिकुल 13 जिले हैं जहां तैनाती नहीं हो सकी है। इस मामले में कुछ आवेदकों ने पहले से याचिका कर रखी है और कुछ अन्य मुकदमा करने जा रहे हैं।