AGRA: सहायक अध्यापिका ने लगाया प्रधानाध्यापिका पर प्रताड़ना और दुर्व्यवहार का आरोप - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Tuesday, 18 August 2020

AGRA: सहायक अध्यापिका ने लगाया प्रधानाध्यापिका पर प्रताड़ना और दुर्व्यवहार का आरोप


AGRA: सहायक अध्यापिका ने लगाया प्रधानाध्यापिका पर प्रताड़ना और दुर्व्यवहार का आरोप

आगरा। 'सदियों से महान हो तुम, सदैव सर्वोच्च ही बनी रहो। अबला नहीं हो तुम नारी, इस बात का अभिमान करो।


ये लाइन महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए उपयोग होने वाली हैं, लेकिन यहां एक शिक्षिका जो अपने आप को बेहद कमजोर महसूस कर रही है और अपने ही विद्यालय की प्रधानाध्यापिका की प्रताड़ना की शिकार है।

ब्लॉक बरौली अहीर के नौफरी प्राथमिक विद्यालय में तैनात एक सहायक अध्यापक का आरोप है कि उसकी प्रधानाध्यापक उसका मानसिक उत्पीड़न करती है।

बरौली अहीर के अंग्रेजी माध्यम प्राथमिक विद्यालय में तैनात मीना कुमारी ने प्रधानाध्यापिका कामिनी शर्मा पर आरोप लगाए हैं कि वह उनके साथ दुर्व्यवहार करती हैं। उनकी इस कार्यशैली के चलते जिलाधिकारी से शिकायत की थी। जिसमें डीएम ने सीडीओ से जांच करवाकर उन्हें दूसरे विद्यालय में तैनाती दिलवा दी, लेकिन कुछ ही माह नौकरी करने के बाद फिर उन्हें मूल विद्यालय आना पड़ा। इसके बावजूद उनके साथ प्रताड़ना जारी रही। अब सहायक अध्यापिका का समायोजन निरस्त कर उनके विद्यालय में जाने मूल के निर्देश बीएसए राजीव कुमार यादव ने दिए हैं। इन आदेशों के चलते सहायक अध्यापिका के सामने मुश्किलें खड़ी हो गई है । सहायक अध्यापक मीना कुमारी ने बीएसए को पत्र लिखकर अपनी जान-माल का खतरा भी जताया है। हालांकि प्रधानाध्यापिका कामिनी शर्मा का कहना है कि सहायक अध्यापिका के आरोप निराधार हैं। वह स्कूल में पढ़ाना नहीं चाहती हैं। मैंने उन्हें कभी प्रताड़ित नहीं किया है।