हरदोई : 29334 विज्ञान- गणित शिक्षक भर्ती के 14 बर्खास्त शिक्षकों पर दर्ज कराई गई रिपोर्ट - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Tuesday, 11 August 2020

हरदोई : 29334 विज्ञान- गणित शिक्षक भर्ती के 14 बर्खास्त शिक्षकों पर दर्ज कराई गई रिपोर्ट


हरदोई : परिषदीय विद्यालयों में फर्जीवाड़े में एक और बड़ी कार्रवाई की गई है। उच्च प्राथमिक विद्यालयों में विज्ञान-गणित शिक्षक भर्ती में फर्जी अंक पत्र के आधार पर नौकरी हासिल करने वाले बर्खास्त 14 अध्यापकों पर कोतवाली शहर में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।




वर्ष 2005-06 में उच्च प्राथमिक विद्यालयों में हुई विज्ञान-गणित की भर्ती में फर्जी टीईटी अंक पत्र के आधार पर 15 ने नौकरी हासिल की थी। जांच में पकड़े जाने पर उन्हें बखार्स्त कर एफआईआर का आदेश दिया गया था, लेकिन कछौना क्षेत्र में एक पर एफआईआर दर्ज कर मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया था। अब शासन स्तर से सख्ती की गई तो शेष 14 पर भी एफआईआर दर्ज कराई गई है।


बीएसए कार्यालय से दी गई तहरीर के अनुसार उच्च प्राथमिक विद्यालयों में हरियावां विकास खंड में जूनियर टाटपुर जुड़ौरा के कौशलेंद्र यादव, जूनियर सिरसा के रविंद्र सिंह, जूनियर इंदौर के उपेंद्र सिंह,। टोडरपुर विकास खंड में जूनियर पीला महुआ के पंकज कुमार, जूनियर सेमरियावां के प्रमोद कुमार, जूनियर सरायरानक के महेंद्र सिंह। भरखनी विकास खंड के जूनियर उचिया कला के अमर सिंह, जूनियर चकराता के महादेव सरन, जूनियर रतनपुर के मक्खन लाल। भरावन विकास खंड में जूनियर श्याम दिसपुर की भुवनेश। कावां विकास खंड में जूनियर त्योनाकला के देवेंद्र कुमार रघुवंशी। पिहानी के जूनियर मगरापुर के मितेंद्र सिंह, हरपालपुर के जूनियर महादयानकला के जितेंद्र सिंह व जूनियर नेवादा चौगवां के अरुण शर्मा का नाम शामिल है। कोतवाल जगदीश कुमार ने बताया कि तहरीर मिल गई है। सभी के विरुद्ध मामला दर्ज लिया गया है।