झारखंड के शिक्षामंत्री ने 11वीं में लिया दाखिला, आलोचनाओं से हुए परेशान तो उठाया यह कदम - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Tuesday, 11 August 2020

झारखंड के शिक्षामंत्री ने 11वीं में लिया दाखिला, आलोचनाओं से हुए परेशान तो उठाया यह कदम

 झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की शैक्षणिक योग्यता पर लगातार विपक्षी दल सवाल उठाते रहे हैं। अक्सर सोशल मीडिया पर इनकी योग्यता को लेकर व्यंग्य बाण भी चलते रहते हैं। ऐसे में मैटिक पास शिक्षा मंत्री ने अपनी योग्यता बढ़ाने की ठानी है। मंत्री ने सोमवार को खुद के स्थापित देवी महतो स्मारक इंटर महाविद्यालय नावाडीह में इंटर में अपना नामांकन कराया।

53 वर्षीय शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो दोपहर एक बजे जब लाव लश्कर के साथ बोकारो स्थित कॉलेज पहुंचे तो लोगों को लगा कि पूर्व की भांति वे खुद के स्थापित इंटर महाविद्यालय का जायजा लेने आए हैं। कॉलेज में मंत्री सबसे पहले फीस काउंटर पहुंचे और इंटरमीडिएट में नामांकन कराने के लिए बतौर शुल्क के रूप में 1100 रुपये जमा कर रसीद कटाई। रसीद देख लोग हतप्रभ रह गए। लोगों को अचरज में देख मंत्री ने कहा, पढ़ाई की कोई उम्र नहीं होती है। कसक थी कि आगे नहीं पढ़ पाया, अब कसक दूर करूंगा।

बताया कि नेहरू उच्च विद्यालय तेलो में नामांकन कराकर वर्ष-1995 में मैटिक की परीक्षा दी थी तब भी लोग चौंके थे। उस दौरान मेरी उम्र 28 वर्ष थी। इससे पहले वो नौवीं तक की ही पढ़ाई पूरी कर स्कूल से ड्रॉपआउट हो गए थे।