शिक्षामित्र और अनुदेशकों के मानदेय का अब पीएफएमएस से होगा भुगतान - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Saturday, 25 July 2020

शिक्षामित्र और अनुदेशकों के मानदेय का अब पीएफएमएस से होगा भुगतान

हरदोई : परिषदीय विद्यालयों में शिक्षामित्र और अनुदेशकों के मानदेय का भुगतान अब पीएमएफएस के माध्यम से किया जाएगा। सभी खंड शिक्षा अधिकारियों से 31 जुलाई तक पीएमएफएस पोर्टल पर विवरण फीड कराने के निर्देश दिए गए हैं। जिनका विवरण पोर्टल पर फीड होगा, उन्हीं के खातों में अगस्त में मानदेय भेजा जाएगा। जिले में 2833 प्राथमिक, 1026 जूनियर हाई स्कूल संचालित है। जिनमें 3964 शिक्षामित्र और 1097 अनुदेशक तैनात है। इन सभी का मानदेय अभी तक बैंक के माध्यम से किया जाता था। 
अगस्त माह से इनका मानदेय विभाग ऑनलाइन स्थानांतरित करेगा। इसके लिए पब्लिक फाइनेंस मैनेजमेट सिस्टम तैयार किया गया। सभी शिक्षामित्रों व अनुदेशकों के बैंक खातों को पीएफएमएस के पोर्टल पर फीड कराने के खंड शिक्षा अधिकारी को दिए गए हैं। बीएसए हेमंत राव ने बताया कि अगस्त माह से नई व्यवस्था से शिक्षामित्र और अनुदेशकों के खातों में मानदेय की धनराशि स्थानांतरित की जाएगी। इसके लिए सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को पोर्टल पर फीड कराने के निर्देश दिए हैं। जिन शिक्षामित्रों का विवरण पोर्टल पर फीड होगा, उसी का मानदेय का भुगतान किया जाएगा।