शिक्षा अधिकारियों ने महानिदेशक के खिलाफ खोला मोर्चा, शाम 6 बजे के बाद नहीं रिसीव करते डीजी की कॉल, असहयोगात्मक रवैये से डीजी नाराज - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Monday, 27 July 2020

शिक्षा अधिकारियों ने महानिदेशक के खिलाफ खोला मोर्चा, शाम 6 बजे के बाद नहीं रिसीव करते डीजी की कॉल, असहयोगात्मक रवैये से डीजी नाराज


📌शाम छह बजे के बाद स्विच ऑफ कर देते हैं मोबाइल फोन या नहीं रिसीव करते डीजी की कॉल
📌असहयोगात्मक रवैये से नाराज महानिदेशक ने अधीनस्थों को रवैया सुधारने के लिए चेताया

राज्य ब्यूरो, लखनऊ : महानिदेशक स्कूल शिक्षा का पद सृजित किये जाने का पुरजोर विरोध कर चुके बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने अब महानिदेशक के खिलाफ अघोषित मोर्चा खोल दिया है। आलम यह है कि शाम छह बजे के बाद बेसिक शिक्षा निदेशालय, परीक्षा नियामक प्राधिकारी और विभाग के अन्य अधिकारी महानिदेशक शिक्षा स्कूल का फोन नहीं उठाते हैं या फिर शिक्षा अधिकारियों के मोबाइल फोन स्विच ऑफ मिलते हैं। इससे आजिज आकर महानिदेशक विजय किरण आनंद ने सर्कुलर जारी कर विभाग के अधिकारियों को अपना रवैया सुधारने के लिए चेताया है।

सर्कुलर में उन्होंने लिखा है कि कभी-कभी ऐसी स्थिति पैदा होती है। कि शासन की ओर से किसी मामले में कोई सूचना या जानकारी मांगी जाती है तो संबंधित अधिकारियों का मोबाइल फोन स्विच ऑफ होने या उनके द्वारा फोन न उठाए जाने के कारण फीडबैक नहीं मिल पाता है। इससे महत्वपूर्ण विषय पर शासन को जानकारी देने में असमंजस की स्थिति पैदा हो जाती है। यह स्थिति अत्यंत खेदजनक है।
उन्होंने यह भी साफ किया है कि कोरोना संक्रमण के कारण लॉकडाउन की स्थिति में शासन ने स्पष्ट आदेश जारी किए हैं कि अधिकारी या कर्मचारी कार्यालय के समय या कार्यालय समय के बाद भी, मोबाइल फोन/टेलीफोन और इलेक्ट्रॉनिक साधनों के माध्यम से कार्यालय के संपर्क में रहेंगे। स्पष्ट निर्देशों के बावजूद अधिकारियों, कर्मचारियों का मोबाइल फोन स्विच ऑफ कर देना या कॉल रिसीव न करना शासन के आदेशों की अवमानना और स्थापित प्रोटोकॉल का उल्लंघन है। उन्होंने चेताया है कि इस स्थिति को अत्यंत गंभीरता से लिया जा रहा है।

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।