लॉकडाउन में ढील मिलने पर यूपीपीएससी में जल्द शुरू होगा इंटरव्यू का दौर - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Tuesday, 9 June 2020

लॉकडाउन में ढील मिलने पर यूपीपीएससी में जल्द शुरू होगा इंटरव्यू का दौर


प्रयागराज : लॉकडाउन में ढील मिलने पर उप्र लोकसेवा आयोग (यूपीपीएससी) में लंबित कार्य तेजी से निस्तारित हो रहे हैं। अलग-अलग भर्तियों के अभ्यर्थियों के आवेदन पत्रों की स्क्रूटनी, शैक्षिक दस्तावेजों का सत्यापन, रुके रिजल्टों को तैयार करने का काम चल रहा है। इसी बीच रुके इंटरव्यू शुरू कराने का निर्णय भी लिया है। यूपीपीएससी में इंटरव्यू की शुरुआत 16 जून से होगी।


उत्तर प्रदेश भूगर्भ जल (अभियंता और वैज्ञानिक) भर्ती के तहत अभ्यर्थियों का इंटरव्यू 20 जून तक चलेगा। जल विज्ञानी (नाभिकीय जल विज्ञान और विद्युत) एक पद के लिए 16 जून को अभ्यर्थियों का इंटरव्यू लिया जाएगा। वहीं, जल विज्ञानी (भूगर्भ विज्ञान) के 14 पदों के अभ्यíथयों को 19 व 20 जून को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया है। यूपीपीएससी में इसके पूर्व आरओ-एआरओ चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन किया जा चुका है। अब सीधी भर्ती के तहत अलग-अलग विभागों के पदों को भरने की प्रक्रिया चल रही है। इसके तहत सीधी भर्ती से जुड़े इंटरव्यू तेजी से पूरे कराए जाएंगे। कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए चयनितों को मॉस्क लगाकर आने का निर्देश दिया गया है। इंटरव्यू के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। गेट पर सैनिटाइज व थर्मल स्कैनिंग कराने के बाद अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाएगा। अंदर उन्हें शारीरिक दूरी मानक का पालन करते हुए दूर-दूर बैठाया जाएगा। यूपीपीएससी के सचिव जगदीश का कहना है कि कोरोना के काम ज्यादा न पिछड़ने पाए उसके मद्देनजर सारी प्रक्रिया धीरे-धीरे सावधानीपूर्वक शुरू की जा रही है।