सीएम के लाइव साक्षात्कार में शिक्षक भर्ती, नियुक्ति और अंतरजनपदीय तबादले पर सबसे अधिक सवाल - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Saturday, 6 June 2020

सीएम के लाइव साक्षात्कार में शिक्षक भर्ती, नियुक्ति और अंतरजनपदीय तबादले पर सबसे अधिक सवाल


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लाइव साक्षात्कार के दौरान फेसबुक पर साढ़े 7 हजार से भी ज्यादा कमेंट आए। सबसे अधिक टिप्पणियां शिक्षक भर्ती व शिक्षकों के अंतरजनपीय तबादले को लेकर की गयीं। बहुत से लोगों ने उन्हें जन्मदिन की बधाई भी दी। यही नहीं, बहुत से लोगों ने अपनी समस्याएं बताने के साथ ही सरकार के कामकाज की प्रशंसा भी की।

आरती सिंह ने कहा कि लम्बे समय से अंतरजनपदीय तबादले रुके हुए हैं, इन पर भी ध्यान दिया जाए। वहीं पूर्णिमा यादव ने एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती की तरफ ध्यान खींचा। रंजना गुप्ता, ओमकार यादव , अर्चना वर्मा, अश्विनी कुमार समेत कई लोगों ने 12460 शिक्षक भर्ती में 7 हजार अभ्यर्थियों के ज्वाइनिंग लेटर जल्द दिलवाने की बात कही। भर्ती के तीन साल से लटकने की शिकायत करते हुए कहा कि इसे जल्द पूरा करवाया जाए। वहीं मो अयूब ने 4000 उर्दू शिक्षक भर्ती को भी पूरा करने का अनुरोध किया। बहुत से लोगों ने अपना दर्द भी साझा किया है। पिंकी शर्मा ने कहा कि वह 40 वर्ष के पार हो चुकी हैं। तीन बच्चे हैं और बैंक वाले लोन नहीं दे रहे। क्या करें? पंकज कुमार ने इंडस्ट्री में आ रही दिक्कतों को बताते हुए कहा कि प्रशासन हमें सहयोग नहीं दे रहा। वहीं स्थानीय लोगों ने अपने शहरों से संबंधित समस्याएं भी बताई हैं। महेश अग्रवाल व अमेरश वर्मा कहते हैं कि आपकी ऊर्जा देख कर चकित हूं। आप रात-दिन काम कर रहे हैं और सरकार के प्रयासों से यूपी में कोरोना का संक्रमण कम है।