69000 शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा में शामिल एक और लेखपाल निलंबित - PRIMARY KA MASTER | Update Marts | Primary Teacher | Basic Shiksha News

Breaking

Friday, 12 June 2020

69000 शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा में शामिल एक और लेखपाल निलंबित


प्रयागराज : सहायक शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा में शामिल एक और लेखपाल पर गाज गिर गई है। पुलिस की रिपोर्ट मिलने पर गुरुवार को कोरांव में तैनात लेखपाल संतोष ¨बद को निलंबित कर दिया गया। जार्जटाउन थाना क्षेत्र के तुलारामबाग में रहने वाला संतोष लॉकाडाउन के दौरान सदर तहसील में संबद्ध था।

एसडीएम कोरांव संदीप कुमार वर्मा का कहना है कि पुलिस की रिपोर्ट पर कार्रवाई की गई है। बुधवार को प्रतापगढ़ के लालगंज में तैनात लेखपाल राम अनुराग वर्मा को इसी मामले में निलंबित किया गया था। पुलिस को पूछताछ में पता चला था कि 2016 में गिरोह के सरगना केएल पटेल ने ही संतोष को लेखपाल पद पर नौकरी दिलवाई थी।

संतोष लेखपाल बनने से पहले केएल पटेल के संपर्क में आया तो दोस्ती हो गई। तब बिना पैसा लिए ही सरगना ने उसकी लेखपाल की नौकरी लगवाई थी। विवाद के चलते संतोष गिरोह के दूसरे सदस्य संदीप पटेल के साथ जुड़ गया। पुलिस का दावा है कि शिक्षक भर्ती व दूसरी परीक्षाओं में फर्जीवाड़ा करने वालों के तीन गुट हैं लेकिन, कनेक्शन एक है। पहला गुट केएल पटेल का, जबकि दूसरा गुट संदीप पटेल और तीसरा मायापति दुबे का है। सभी एक-दूसरे से जुड़े हैं और तीनों का सरगना पूर्व जिला पंचायत सदस्य केएल पटेल ही है।